जिस IAS की मोदी ने की तारीफ, खुद साफ करते हैं शौचालय

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चंपारण सत्याग्रह के शताब्दी समारोह के समापन कार्यक्रम में एक रिटार्यड आईएएस ऑफिसर की जमकर तारीफ की. इस आईएएस अफसर का नाम है परमेश्वर जी. अय्यर. मोदी ने कहा कि अय्यर खुद शौचालय साफ करते हैं और वे अमेरिका से नौकरी छोड़कर आए हैं. असल में अय्यर ने स्वच्छ भारत मिशन को हेड करने के लिए अमेरिका में अपनी नौकरी छोड़ दी थी. वे 1981 बैच के उत्तर प्रदेश कैडर के अफसर रहे हैं. उन्होंने 7 साल पहले ऐच्छिक रिटायरमेंट ले लिया था. 
उन्होंने वर्ल्ड बैंक के स्वच्छता अभियान में काम किया. मोदी उनके काम से इतने खुश हैं कि जब उन्होंने स्टेज पर अय्यर को नहीं पाया तो उन्होंने भीड़ में अफसर की ओर कैमरा करने को कहा.
अय्यर को पानी आपूर्ति और सेनिटेशन सेक्टर में 20 साल से अधिक काम करने का अनुभव है. उन्हें जल सूरज प्रोग्राम के लिए जाना जाता है.
बता दें कि अय्यर भारत सरकार के स्वच्छ भारत अभियान को सफल बनाने के लिए काम कर रहे हैं. सरकार ने उन्हें पेयजल और स्वच्छता मंत्रालय में सचिव के तौर पर अमेरिका से वापस बुलाया था.
अय्यर सोशल मीडिया पर भी एक्टिव रहते हैं और स्वच्छता अभियान से जुड़े अपडेट लगातार करते हैं.

Source: https://aajtak.intoday.in/gallery/modi-praises-parameswaran-iyer-ias-officer-left-us-job-head-swachch-bharat-tkha-2-20665.html

Get The Latest Updates

Subscribe To Our Newsletter

No spam, notifications only about new products, updates.